Click Here to Search

फेसबुक के बारे में रोचक तथ्य जिन्हे आप नहीं जानते Interesting and Shocking Facts About Facebook Account)

 amazing facts about facebook, facts of facebook, fb facts, intresting facts about facebook
फेसबुक एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट है जिससे आज दुनिया भर के ज्यादातर लोग जुड़े हुए है। आज सायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जो फेसबुक के नाम को नहीं जनता है। फेसबुक दुनिया भर के लोगो को एक दूसरे से जुड़ने के लिए प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। जहा दुनियाभर के लोग एक दूसरे के साथ अपने विचार शेयर करते है। आज हम आपको फेसबुक के कुछ ऐसे मजेदार और चौकाने वाले तथ्यों के बारे में बतायेगे जिन्हे आप नहीं जानते और जब जानेगे तो हैरान रह जायेगे। 
1. फेसबुक यूजर की मृत्यु के बाद उसकी प्रोफाइल का क्या होगा (Facebook Profile After the User's Death)
क्या आपने कभी ये सोचा है की आपकी मृत्यु के बाद आपकी फेसबुक प्रोफाइल का क्या होगा? फेसबुक यूजर की मृत्यु होने के बाद उस यूजर की प्रोफाइल फेसबुक के द्वारा डिलीट कर दी जाएगी या फिर उसे उस यूजर के परिवार की मांग के आधार पर मेमोरियल प्रोफाइल में बदल दिया जायेगा। ऐसा करने से पहले फेसबुक सबसे पहले यह सुनिश्चित करेगा की यूजर की मृत्यु हो चुकी है या नहीं। फेसबुक ने ये भी सुनिश्चित किया है की वो यूजर की मृत्यु के बाद फेसबुक अकाउंट धारक के आलावा किसी को भी लॉगिन इनफार्मेशन नहीं देगी। 
2. फेसबुक का रंग नीला ही क्यों है ( Why Facebook is Blue)
आप फेसबुक का प्रयोग करते है लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि फेसबुक का कलर नीला ही क्यों है। इसका कारण ये है कि फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग Red-Green color blindness की समस्या से ग्रसित है और वो रेड या ग्रीन कलर को सही से पहचान नहीं पाते है। इसलिए वह नील कलर को अच्छे से देख सकते है। और एक बार उन्होंने कहा भी है की ब्लू मेरे लिए सबसे richest color है। 
3. फेसबुक की लैंग्वेज को "Pirate" में बदला जा सकता है (Facebook Language could be alter to "Pirate")
 आप में से बहुत से लोग Pirate के बारे में तो जानते ही होंगे और आपने बचपन में Pirates की कई कहानिया भी सुनी होगी। क्या आप ये भी जानते है कि फेसबुक की लैंग्वेज को Pirate में कस्टमाइस कर सकते है। अगर आपको ऐसा करने में रूचि है तो Settings पर जाकर और फिर language में tab to edit पर, जाये और इसके बाद कर्सर को English (Pirate) के लिए स्क्रॉल करे , इस पर क्लिक करे और किये गए बदलावों को  सेव कर दे।  इसके बाद आप आपकी प्रोफाइल को Pirate लैंग्वेज में प्रयोग कर सकते है। 
4. फेसबुक आपकी हर एक मोवमेंट को ट्रैक करता है (Facebook Tracks Your Every Move While You Surf Internet)
क्या आपको पता है की जब आप फेसबुक पर सर्फिंग करते है तो उस समय फेसबुक आपके लॉगिन होने के समय फेसबुक इंटरनेट सर्फिंग के दौरान आपकी सारी वेब एक्टिविटीज को फेसबुक ट्रैक करता रहता है। इसलिए आपको इस बारे में पूरी तरह सचेत हो जाना चाहिए और आप इस बारे में पूरी तरह जान ले और प्राइवेसी पॉलिसीज का इस्तेमाल करे। अपने फेसबुक अकाउंट से लॉगआउट करने के बाद ही इंटरनेट पर सर्फिंग के दौरान प्राइवेसी एक्टिविटीज करे। सीधे सीधे शब्दों में ये भी है की आपको अगर इंटरनेट पर अपने कोई अन्य व्यक्तिगत कार्य करने है जैसे बैंक अकाउंट , गूगल अकाउंट , या कोई भी अन्य अकाउंट में यदि आपको लॉगिन करना है तो सबसे पहले आप अपने फेसबुक अकाउंट से लॉगआउट करे उसके बाद ही ये सारी एक्टिविटी करे।

No comments:

Post a Comment

        
https://www.amazon.in/b?_encoding=UTF8&tag=ravindrakmp-21&linkCode=ur2&linkId=45388d874ca33ffb2ea0a19c1e71b553&camp=3638&creative=24630&node=1318105031

Watch Video and Improved Your Knowledge Very Fast

Watch Video and Improved Your Knowledge Very Fast
Improved Your Knowledge By Video

Patwariya Tech & Education

Loading...

Calculator for All Units