Select Language

Search Here

प्राइवेट सच इंजन जो आपकी हिस्ट्री को ट्रैक नहीं करते है - Best Private Search Engines for Safe Serching

आज के इस लेख में हम बात करेगे सर्च इंजन प्राइवेसी की आखिर ये सर्च इंजन प्राइवेसी क्या है और कौन-2 से सर्च इजन इस प्राइवेसी को बनाये रखते हैं। आप इन्टरनेट पर सर्च करते समय ज्यादातर लोकप्रिय सर्च इजनों का ही प्रयोग करते हैं ज्यादातर सर्च इंजन आपके द्वारा सच की गई बातों को ट्रैक करते हैं जिससे वे आपको आपके हिसाब से एड दिखा सकें। एसे में आपके द्वारा सर्च किये गये डाटा की कोई प्राइवेसी नहीं रह जाती है। अपनी सर्चिंग की प्राइवेसी को बनाये रखने के लिये आपको ऐसे सर्च इजन की आवश्यकता है जो न तो आपकी हिस्ट्री स्टोर करे, और न ही आपके द्वारा सर्च किया गया कन्टेन्ट को स्टोर करे। आज हम बात करेगें कुछ ऐसे प्राइवेट सर्च इंजन की जो न तो आपके द्वारा सर्च की गयी हिस्ट्री को स्टोर करते है और न ही ट्रैक करते है। 

Startpage.com:- स्टार्ट पेज आपको प्रोक्सी सर्वर के जरिये ब्राउजिंग का ओप्शन देता है जिससे वेबसाइट आपका आईपी एड्रेस या लोकेशन को ट्रेक नहीं कर पाती। इसे आप अपने ब्राउजर मे एड करने के साथ कलर थीम्स भी चुन सकते हैं। 

Privatelle:- Privatelle की पावर सर्च कमांडस से आप अपना सर्च सोर्स और अन्य चीजे चुन सकते है। इसका एक अन्य नाम Qrobe.it भी हैं। 

Yippy:- इसकी सहायता से आप result को manually फिल्टर कर सकते है और किसी खराब रजिल्ट को फलेग कर सकते है। इस पर आप वेब, इमेज, न्यूज, ब्लोग आदि सर्च कर सकते है। इस पर आप गूगल की तरह ही cached page पेज देख सकते है। 

Hulbee:- यह सर्च इंजन आपके सर्च या लोकेशन हिस्ट्री को ट्रेक किये बिना Intelligent information देता हैं। यह आपकी सर्च को सुरक्षा की दृष्टि से encrypt करता है।
Dugduggo.com :- dugduggo सर्च इंजन आपके द्वारा सर्च किए गए डाटा की हिस्ट्री को ट्रैक नहीं करता है इसे आप अपने गूगल क्रोम में भी ऐड कर सकते है 

No comments:

Post a Comment

Watch Video and Improved Your Knowledge Very Fast

Watch Video and Improved Your Knowledge Very Fast
Improved Your Knowledge By Video

Join Knowledge Word Community