Select Language

Search Here

गूगल क्रोम की स्पीड कैसे बढ़ाये - How To Increase Google Chrome Speed

कई गूगल क्रोम पर काम करने के लिए अधिकतर लोग इंटरनेट का प्रयोग करते समय एक से ज्यादा टैब खोल लेते है लेकिन कई बार इस छोटी सी गलती की वजह से हमारे सिस्टम की परफॉरमेंस प्रभावित होती है। जिससे ब्राउज़र की स्पीड स्लो हो जाती है। इस समस्या  के समाधान के लिए आप OneTab एक्सटेंशन का प्रयोग कर सकते है। इसके लिए सबसे पहले ये जानना जरुरी है कि OneTab एक्सटेंशन आखिर है क्या ? 
OneTab Extension: 
अगर आप Google Chrome या फिर Firefox Browser  का प्रयोग करते है तो OneTab आपकी ऐसी सभी परेशानियों का समाधान है। वास्तव में OneTab एक एक्सटेंशन है जो आपको आपकी ब्राउज़िंग सेटिंग में जाकर Search करने से फ्री में मिल जाता है। एक बार इस एक्सटैंशन को इनस्टॉल करने के बाद इसका Icon Browser में  सबसे ऊपर दिखाई देने लगता है। 

OneTab कैसे काम करता है:  
जब भी  आपको लगे की एक साथ कई टैब खोल लिया है तो आपको बस अपने ब्राउज़र में  OneTab आइटम पर एक बार क्लिक करना होगा क्लिक करते ही आपके सारे टैब एक OneTab आइकॉन वाले सिंगल टैब के अन्दर आ जायेगे। यानी अब आपके ब्राउज़र में सिर्फ एक टैब खुला होगा जबकि उस टैब में आपके सभी ओपन टैब की लिस्ट होगी। यह लिस्ट Date / Time के हिसाब से सॉर्ट होगी। अब आपको जिस भी टैब की जरुरत है। लिस्ट में उस पर क्लिक करके वह ब्राउज़र में OneTab के साथ एक नया दूसरा टैब बनकर खुल जायेगा जबकि उसे फिर से OneTab के अंदर लाने के लिए आपको उसी OneTab आइकॉन पर क्लिक करना होगा। 

OneTab के फायदे:
OneTab के प्रयोग से आप जहाँ सिर्फ एक क्लिक में अपने सारे Tabs को Restore All या Share as Web Page कर सकते है। वही अपने दोस्तों के साथ  आप सिर्फ एक क्लिक में सारे tabs share भी कर सकते है। इस एक्सटैंशन के द्वारा आपका ब्राउज़र सिर्फ एक tab की processing पर ध्यान देगा। टैब्स की लिस्ट होने की वजह से जहा एक और काम के दौरान आपकी नजर से कोई टैब आउट नहीं होगा। साथ ही आपके ब्राउज़र की स्पीड कभी काम नहीं होगी। 

No comments:

Post a Comment

Watch Video and Improved Your Knowledge Very Fast

Watch Video and Improved Your Knowledge Very Fast
Improved Your Knowledge By Video

Join Knowledge Word Community